CET 12th Level Exam Center सीईटी परीक्षा सेंटर का नया नोटिस जारी

CET 12th Level Exam Center: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने समान पात्रता परीक्षा (सीईटी) सीनियर सैकण्डरी के 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। अब अभ्यर्थियों को उनके गृह जिले में ही परीक्षा केंद्र मिलेगा। यह जानकारी खुद चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने दी।

Cet 12th Level Exam Date 2024

समान पात्रता परीक्षा (सीईटी) सीनियर सैकण्डरी परीक्षा 22, 23 और 24 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में कुल 18,63,082 उम्मीदवार शामिल होंगे।

गृह जिले में परीक्षा केंद्र की मांग

अभ्यर्थियों की लंबे समय से मांग रही है कि उन्हें परीक्षा केंद्र उनके गृह जिले में मिले। उन्होंने कहा कि दूसरे क्षेत्र में परीक्षा देने से समय, वित्तीय बोझ और परिवहन की समस्या बढ़ जाती है। इसलिए उन्होंने अपने गृह जिले के परीक्षा केंद्रों से अपील की है कि उन्हें किसी असुविधा का सामना न करना पड़े।

राजस्थान चयन बोर्ड का निर्णय

चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा समान पात्रता परीक्षा (सीईटी) सीनियर सैकण्डरी के लिए सीईटी परीक्षा के लिए हमारी टीम लंबे समय से इस पर काम कर रही है। हमने यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया है कि सभी अभ्यर्थियों को उनके गृह जिले या आसपास का क्षेत्र मिले। सभी जिलों के जिला कलेक्टरों के सहयोग से हमने इस प्रणाली को सफलतापूर्वक लागू कर दिया है, हालांकि झुंझुनू और सीकर के अभ्यर्थियों को अभी भी जयपुर आना पड़ सकता है।

सीईटी परीक्षा रोडवेज फ्री यात्रा

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने अभ्यर्थियों को और राहत दी है। अब अभ्यर्थी परीक्षा के दिन पूरी आस्तीन के कपड़े पहनकर आ सकते हैं। रोडवेज बसों में परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को मुफ्त यात्रा की सुविधा भी प्रदान की जाएगी।