NEET UG Admit Card 2024: नीट यूजी एडमिट कार्ड यहां से डाउनलोड करें

NEET UG Admit Card 2024 Release: नीट यूजी एडमिट कार्ड 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. जो भी उम्मीदवार इस एडमिट कार्ड का बेसब्री से इंतजार कर रहा था तो उनका इंतजार अब खत्म हो चुका है. आपको बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से नेशनल एलिजिबिलिटी कम इंटरेस्ट टेस्ट का आयोजन किया जा रहा है, इसके लिए परीक्षा का आयोजन 5 मई 2024 को किया जाएगा. इसलिए विभाग की तरफ से एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. सभी उम्मीदवार एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

आपको बता दें कि नीट यूजी एडमिट कार्ड 2024 को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक हमारे द्वारा नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है. आप लोग हमारे द्वारा दिए गए लिंक के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद प्रिंट आउट निकलवा लेना है और संभाल कर रख देना है. जैसा कि आप सबको पता है कि 5 मई 2024 को इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. आपको इस एडमिट कार्ड को अपने साथ लेकर परीक्षा केंद्र तक जाना होगा. इसके बिना आपको प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

NEET UG Admit Card 2024 Release

आपको बता दें कि नीट यूजी एप्लीकेशन फॉर्म 2024 के लिए 9 फरवरी 2024 से लेकर 9 मार्च 2024 के मध्य आवेदन किए गए थे. उसके बाद से ही सभी उम्मीदवार नीट यूजी की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. उन सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें की आधिकारिक वेबसाइट पर उनके एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. आप लोग हमारे द्वारा दिए गए लिंक के माध्यम से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. इसकी परीक्षा का आयोजन 5 मई 2024 रविवार को दोपहर 2:00 से लेकर शाम 5:00 बजे तक किया जाएगा. आपको बता दें कि पूरे भारतवर्ष में 557 शहरों में और विदेश में 14 जगह इस परीक्षा का आयोजन होगा.

RTE Admission Update News: आवेदन की तिथि बढ़ाई, जानिए शिक्षा विभाग का नया आदेश

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती या एडमिट कार्ड से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहता है तो वह एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ें. इसके आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का लिंक और एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का लिंक हमारे द्वारा नीचे दे दिया गया है. इस परीक्षा में लगभग 22 लाख से ज्यादा उम्मीदवार भाग लेने वाले हैं. सभी उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. वह अपने एडमिट कार्ड अधिकारी वेबसाइट से ले सकते हैं या डाउनलोड कर सकते हैं.

How to Download NEET UG Admit Card 2024?

दोस्तों अगर आप लोग भी नीट यूजी एडमिट कार्ड 2024 के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसको डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया हमारे द्वारा स्टेप बाय स्टेप नीचे समझा दी गई है और इसका डायरेक्ट लिंक भी नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है. तो चलिए जानते हैं ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया-

  1. सबसे पहले आपको नीट यूजी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
  2. वहां पर आपको एडमिट कार्ड वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  3. इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का लिंक हमारे द्वारा नीचे दिया गया है.
  4. और इसके साथ ही आधिकारिक वेबसाइट का भी लिंक नीचे दिया गया है.
  5. आप लोग हमारे द्वारा दिए गए लिंक के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.
  6. लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा.
  7. उसमें आपको एप्लीकेशन नंबर डालने हैं.
  8. और सबमिट कर देना है.
  9. आपका एडमिट आपके सामने खुल जाएगा.
  10. उसमें दी गई जानकारी को पढ़ने के बाद प्रिंट आउट निकलवा लेना है.