DRDO Vibhag Vacancy 2024: डीआरडीओ भर्ती बिना परीक्षा होगी, आवेदन शुरू

DRDO Vibhag Vacancy 2024: डीआरडीओ भर्ती 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो वह अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकता है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मई 2024 तक निर्धारित की गई है. आपको बता दें कि डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन की तरफ से नई भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से निवेदन है कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक अधिसूचना को जरूर पढ़ें.

आज हम आपको इसलिए एक में डीआरडीओ भर्ती 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं. जिसमें हम जानेंगे कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया वेतनमान आवेदन, शुल्क आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, इत्यादि किस प्रकार रखी गई है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हमारे द्वारा नीचे दे दिया गया है. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के अधिकारी नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना चाहता है तो वह एक बार अधिकारी नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

DRDO Vibhag Vacancy 2024 Application fee

डीआरडीओ भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से किसी भी तरह का आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करवाया जाएगा. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है तो वह अपना आवेदन इसके लिए बिल्कुल फ्री में कर सकता है. इच्छुक उम्मीदवारों से इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं होगा.

DRDO Vibhag Vacancy 2024 Age Limit

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाली उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक निर्धारित की गई है. इसके अलावा जो भी उम्मीदवार आरक्षित वर्गों के अंतर्गत आते हैं तो सरकार उनकी आयु सीमा में विशेष छूट करने वाली हैं. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी.

DRDO Vibhag Vacancy 2024 Educational Qualification

आपको बता दें कि डीआरडीओ विभाग की तरफ से उम्मीदवारों के लिए क्षेत्र की योग्यता अलग-अलग पदों के आधार पर अलग-अलग निर्धारित की गई हैं. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए जारी किए गए पदों से संबंधित शैक्षणिक योग्यता के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहता है तो वह एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ें. आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का लिंक नीचे दे दिया गया है.

How to Apply DRDO Vibhag Vacancy 2024?

डीआरडीओ विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि अगर आप लोग भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया हमारे द्वारा स्टेप बाय स्टेप यहां पर बता दी गई हैं. और इसके साथ ही आवेदन करने का लिंक भी नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है. चलिए जानते हैं ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया-

  1. सबसे पहले आपको डीआरडीओ विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
  2. वहां पर आपको लेटेस्ट रिक्वायरमेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  3. अब आपके सामने डीआरडीओ भर्ती 2024 का लिंक दिखाई देगा.
  4. आप लोगों को उसे लिंक पर क्लिक करना होगा.
  5. अब आपके सामने इसके लिए आवेदन फार्म खुल जाएगा.
  6. इस फॉर्म में मांगी गई जानकारी को सही-सही भरना होगा.
  7. इसके बाद उम्मीदवार अपने फोटो और हस्ताक्षर के साथ सभी दस्तावेजों को अपलोड कर दें.
  8. आप लोग अपने फार्म को फाइनल सबमिट कर सकते हैं.
  9. अंतिम रूप से जमा किए गए फार्म का प्रिंट आउट ले लेना है.