Navodaya 2nd Selection List 2024: नवोदय विद्यालय की 2nd लिस्ट हुई जारी

Navodaya 2nd Selection List 2024: नवोदय विद्यालय संगठन की तरफ से सिलेक्शन की दूसरी लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. कक्षा 6 और कक्षा 9 के प्रवेश लेने वाले इच्छुक विद्यार्थियों के लिए यह बहुत बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आ चुकी है. आपको बता दें कि नवोदय विद्यालय के अंदर हजारों सीट अभी भी खाली पड़ी है. कौन सीटों की पूर्ति के लिए दूसरी लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर पीडीएफ फाइल के रूप में जारी कर दिया गया है अगर आप लोग भी इस लिस्ट में अपने बच्चों का नाम चेक करना चाहते हैं तो आपको बता दे की लिस्ट को देखने की पूरी प्रक्रिया और डायरेक्ट लिंक हमारे द्वारा नीचे उपलब्ध करवाया गया है.

आज हम आपको इस लेख में नवोदय विद्यालय सेकंड सिलेक्शन लिस्ट 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं. जिसमें आपको जानने के लिए मिलेगा कि आप लोग इस लिस्ट को कहां से डाउनलोड कर सकते हैं, डाउनलोड करने का तरीका क्या रहेगा, डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक कौन सा है, विद्यार्थी से संबंधित जानकारी जानने को मिलेगी. जो भी उम्मीदवार सेकंड लिस्ट से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहता है तो वह एक बार अधिकारी नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें.

Navodaya 2nd Selection List 2024

नवोदय विद्यालय समिति की तरफ से सभी राज्यों के 661 स्कूलों का डाटा संग्रहित करने के बाद इस लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. आपको बता दें कि इस लिस्ट के अंदर बहुत ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों का सेलेक्शन किया गया है. आपको बता दें कि बहुत सारे ऐसे विद्यार्थी हैं जिनका दस्तावेज सत्यापन पहले चरण के अंदर नहीं हुआ है. जिसके कारण उनको पहले चरण के अंदर एडमिशन भी नहीं मिला है. और वह डॉक्यूमेंट की वजह से रिजेक्ट कर दिए गए हैं उनका नाम इस लिस्ट में वापस आया है. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करें.

Navodaya 2nd Selection List 2024 इतने नंबर वालों का आएगा नाम

जो भी विद्यार्थी यह अभिभावक नवोदय विद्यालय सेकंड लिस्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे तो उनको बता दें की लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हो चुकी है. इस लिस्ट में आप लोगों के कितने नंबर आने चाहिए तभी आप पास हो पाएंगे. आपको बता दें कि इस लिस्ट में काम से कम से कम 70 नंबर वालों से अधिक का चयन किया गया है. इस बार भी जाति वर्ग के आधार पर ही लिस्ट को तैयार किया गया है. अब लोग इस लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक हमारे द्वारा नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा.

Delhi EWS Admission 2024 Date: दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में EWS कैटिगरी के एडमिशन शुरू

How to Check Navodaya 2nd Selection List 2024?

दोस्तों अगर आप लोग भी नवोदय विद्यालय समिति की तरफ से जारी की गई दूसरी सिलेक्शन लिस्ट को अपने मोबाइल से घर बैठे डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसकी पूरी प्रक्रिया हमारे द्वारा स्टेप बाय स्टेप नीचे बता दी गई है. और डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक भी नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है. चलिए जानते हैं प्लीज डाउनलोड करने की ऑनलाइन प्रक्रिया-

  1. सबसे पहले आपको नवोदय विद्यालय समिति के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है.
  2. वहां पर आपको लेटेस्ट न्यूज़ और अपडेट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  3. अब आपके सामने नवोदय विद्यालय सिलेक्शन लिस्ट 2024 को डाउनलोड करने का लिंक दिखाई देगा.
  4. आप लोगों को इस लिंक पर क्लिक करना है.
  5. आपके मोबाइल में एक पीडीएफ फाइल डाउनलोड हो जाएगी.
  6. उसमें आप लोग अपने बच्चों का नाम चेक कर सकते हैं.
  7. अगर आपके बच्चे का नाम उसे लिस्ट में है तो आप लोग समय रहते एडमिशन करवा दें.