KVS Admission 2nd List 2024: केंद्रीय विद्यालय 2nd मेरिट लिस्ट जारी, यहाँ से चेक करें

KVS Admission 2nd List 2024: केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से विद्यार्थियों के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. जो भी अभिभावक अपने बच्चों का एडमिशन केंद्रीय विद्यालय के अंदर कक्षा एक के लिए करवाना चाहते हैं तो उनको बताते हैं कि आवेदन की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है. और इसकी पहली सिलेक्शन लिस्ट भी जारी कर दी गई है. अगर आपके बच्चे का नाम पहले सिलेक्शन लिस्ट में नहीं आया है तो आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से केवीएस ऐडमिशन सेकंड लिस्ट 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. आप लोग हमारे द्वारा दिए गए लिंक के माध्यम से इस लिस्ट को डाउनलोड कर सकते हैं.

आज हम आपको इस लेख में KVS Admission 2nd List 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तार से बताने वाले हैं. इसमें हम जानेंगे कि आप लोग इस इस लिस्ट को डाउनलोड कैसे कर सकते हैं, लिस्ट को डाउनलोड करने की आधिकारिक वेबसाइट कौन सी हैं, और इस लिस्ट को डाउनलोड करने का प्रोसेस किया है, इत्यादि से संबंधित पूरी जानकारी जानने को मिलेगी. आप सभी लोगों से निवेदन है कि इस लिस्ट को डाउनलोड करके चेक करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन से जानकारी प्राप्त कर लें.

KVS Admission 2nd List 2024

आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से दूसरी सिलेक्शन लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. जिस भी उम्मीदवार के बच्चे का नाम पहले सिलेक्शन लिस्ट में नहीं आया है और वह दूसरी सिलेक्शन लिस्ट का इंतजार कर रहा है तो उनको बता दें की लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हो चुकी है. आप लोग इस लिस्ट को ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक हमारे द्वारा नीचे भेज दिया जाएगा. और इसके साथ ही डाउनलोड करने की प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप नीचे बता दी गई हैं.

KVS Class 1 Result 2024 Declared: डाउनलोड करें 1st सिलेक्शन लिस्ट

KVS Admission 2nd List 2024 नाम नहीं है तो क्या करें

केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से पहली लिस्ट को अधिकारी वेबसाइट पर कुछ दिन पहले ही जारी कर दिया गया था. अगर आप लोग पहली लिस्ट से संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसकी जानकारी आप लोग हमारे वेबसाइट पर लिखे एक लेख से प्राप्त कर सकते हैं. लेकिन आपको बता दें कि जिन विद्यार्थियों का नाम पहली लिस्ट में नहीं आया था तो उनको बता दें कि वह अपना नाम दूसरी लिस्ट में चेक कर सकता है. अगर किसी भी उम्मीदवार का नाम पहले लिस्ट में नहीं आया है तो वह आधिकारिक वेबसाइट https://kvssangthan.nic.in/ के माध्यम से दूसरी लिस्ट को डाउनलोड करके अपना नाम चेक कर सकता है.

How to check KVS Admission 2nd List 2024?

केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से लॉटरी सिस्टम की पहली लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ दिन पहले ही जारी कर दिया गया था. लेकिन कहीं ऐसे विद्यार्थी हैं जिनका नाम उसे लिस्ट में नहीं आया है और वह मायूस हो चुके हैं. तो उनको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से दूसरी लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. अगर आप लोग इस लिस्ट को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसकी पूरी प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप हमने यहां पर बता दिए हैं. और लिस्ट को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक हमारे द्वारा नीचे दे दिया जाएगा.

  1. अगर आप लोग केवीएस ऐडमिशन दूसरी लिस्ट 2024 को डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
  2. आधिकारिक वेबसाइट का लिंक हमारे द्वारा नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा.
  3. होम पेज पर आने के बाद आपको यहां पर केवीएस ऐडमिशन सिलेक्शन लिस्ट 2024 का लिंक दिखाई देगा.
  4. आप लोगों को उस लिंक पर क्लिक करना होगा.
  5. अब आपके सामने एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी.
  6. उस फाइल में आपको अपने बच्चों की डिटेल के माध्यम से नाम चेक कर सकते हैं.
  7. अगर आपके बच्चे का नाम इस सिलेक्शन लिस्ट में है तो आपको समय रहते मिली हुई स्कूल में एडमिशन करवा देना है.