NVS Teacher Vacancy 2024: नवोदय विद्यालय शिक्षक भर्ती के पदों के लिए आवेदन शुरू

NVS Teacher Vacancy 2024: नवोदय विद्यालय संगठन की तरफ से टीजीटी और पीजीटी के लिए नई भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं, जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो वह अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकता है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल 2024 तक निर्धारित की गई है. सभी उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन पूर्ण कर लें. सभी उम्मीदवारों से निवेदन है कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ें.

आज हम आपको इस लेख में एनवीएस टीचर भर्ती 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं. जिसमें हम जानेंगे कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया वेतनमान आवेदन शुल्क आयु सीमा शैक्षणिक योग्यता यदि किसी प्रकार रखी गई है. आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक और नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक हमारे द्वारा नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है.

NVS Teacher Vacancy 2024

एनवीएस टीचर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो वह अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकता है. आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस हमारे द्वारा नीचे बता दिया गया है और डायरेक्ट लिंक भी नीचे दे दिया गया है. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से निवेदन है कि आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को पढ़े उसके बाद ही आवेदन करें.

NVS Teacher Vacancy 2024 Important Dates

नवोदय विद्यालय शिक्षक भर्ती 2024 के लिए अधिकारी नोटिफिकेशन को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. आप सब की जानकारी के लिए बता दें कि एनवीएस टीचर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल 2024 तक रखी गई है. जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो वह अपना आवेदन अंतिम तिथि से पहले पूर्ण कर ले. हमारे द्वारा इस भर्ती के लिए आवेदन करने का लिंक नीचे दे दिया जाएगा.

NVS Teacher Vacancy 2024 Age Limit

एनवीएस टीचर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तक रखी गई है. अगर वह उम्मीदवार नवोदय विद्यालय का पहले से एक शिक्षक हैं और वॉइस भारती के लिए आवेदन करना चाहता है तो उसके लिए 65 वर्ष तक आयु सीमा निर्धारित की गई है. इसके अलावा जो भी उम्मीदवार आरक्षित वर्गों के अंतर्गत आते हैं तो नवोदय विद्यालय संगठन की तरफ से उनकी आयु सीमा में छूट की जाएगी. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी.

NVS Teacher Vacancy 2024 Application fee

आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से किसी भी तरह का आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करवाया जाएगा. जो भी उम्मीदवार एनवीएस टीचर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहता है तो उनसे किसी भी तरह का आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करवाया जाएगा. वह अपना आवेदन बिल्कुल फ्री में इस भर्ती के लिए कर सकते हैं.

NVS Teacher Vacancy 2024 Educational Qualification

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. और जो भी उम्मीदवार जी भी पद के लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो उनके पास उसे पद से संबंधित भी डिग्री भी होनी चाहिए. अगर कोई उम्मीदवार इस भर्ती की शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहता है तो वह एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ें.

How to Apply Online NVS Teacher Vacancy 2024?

अगर आप लोग भी एनवीएस टीचर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसके लिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया हमारे द्वारा स्टेप बाय स्टेप नीचे बता दी गई है. और इसके साथ ही आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक और नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का लिंक नीचे दे दिया गया है. चलिए जानते हैं आवेदन की पूरी प्रक्रिया-

  1. सबसे पहले आपको एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
  2. वहां पर आपको लेटेस्ट भर्ती वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  3. यहां पर आपको एनवीएस टीचर भर्ती 2024 वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  4. अब आपके सामने इस भर्ती के लिए आवेदन करने का फॉर्म खुल जाएगा.
  5. इस फॉर्म में पूछी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना होगा.
  6. इसके बाद उम्मीदवार अपने फोटो और हस्ताक्षर के साथ सभी दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड कर दें.
  7. अब आप लोग अपने फार्म को फाइनल सबमिट कर सकते हैं.
  8. अंतिम रूप से जमा किए गए फार्म का प्रिंट आउट भी निकलवा सकते हैं.