KVS Class 1 Result 2024 Declared: डाउनलोड करें 1st सिलेक्शन लिस्ट

KVS Class 1 Result 2024 Declared: केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से कक्षा एक की अंतिम मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है. यह मेरिट लिस्ट 19 अप्रैल 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है. मेरिट लिस्ट में उन विद्यार्थियों का चयन किया गया है जो की केवीएस कक्षा 1 प्रवेश परीक्षा में पास हुए हैं. इन विद्यार्थियों को केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से बिल्कुल फ्री में शिक्षा प्रदान की जाएगी. अगर आप लोग भी इस मेरिट लिस्ट से संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को पूरा पढ़ें. और अगर आप लोग केवीएस कक्षा एक प्रवेश परिणाम 2024 की पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करना चाहते हैं तो हमारे द्वारा दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

आज हम आपको इस लेख में केवीएस कक्षा 1 रिजल्ट 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं. अगर आप लोगों को इस रिजल्ट को चेक करना नहीं आता है तो आपको बता दें कि हमारे द्वारा इस लेख में पूरी प्रक्रिया बता दी गई है. उसके साथ ही इस रिजल्ट को देखने का लिंक भी नीचे दे दिया जाएगा. सभी उम्मीदवारों से निवेदन है कि रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही चेक करें

KVS Class 1 Result 2024

केवीएस कक्षा 1 एडमिशन रिजल्ट 2024 को पीडीएफ प्रारूप में आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा चुका है. इस रिजल्ट को जारी करने की तिथि 19 अप्रैल थे. जो भी अभिभावक अपने बच्चों का एडमिशन केवीएस विद्यालय संगठन के अंदर करवाया है और वह कक्षा एक की रिजल्ट का विषय इंतजार कर रहे थे तो उनका इंतजार अब खत्म हो चुका है. वह सभी उम्मीदवार इस रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट kvsagathan.nic.in, www.education.gov.in/kvs के माध्यम से चेक कर सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट का लिंक हमारे द्वारा नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा.

KVS Class 1 Result 2024 Overview

संगठन का नामकेन्द्रीय विद्यालय संगठन (KVS)
कक्षाओं के लिए प्रवेशClass 1
शैक्षणिक वर्ष2024-25
परिणाम का प्रारूपPDF
आधिकारिक वेबसाइटhttps://www.kvsagathan.nic.in/

How to Download KVS Class 1 Result 2024?

अगर आप लोग भी केवीएस कक्षा एक मेरिट लिस्ट 2024 का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि 19 अप्रैल 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर पीएफ के रूप में रिजल्ट को जारी कर दिया गया है. अगर आप लोग इस पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड कर लें.

  1. सबसे पहले आपको केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है.
  2. वहां पर आपको लेटेस्ट रिजल्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  3. अगर लेटेस्ट रिजल्ट वाला ऑप्शन नहीं दिखाई देता है तो घोषणा वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  4. अब आपको KVS Class 1 Result 2024 वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  5. अब आपके सामने इसकी पीडीएफ फाइल डाउनलोड हो जाएगी.
  6. उसमें आपको अपना नाम ध्यानपूर्वक चेक करना है.
  7. अगर आपके बच्चे का उसमें नाम है तो समय रहते एडमिशन करवा दें.