Delhi school admission 2024: दिल्ली स्कूलों में क्लास 6 से 9 के लिए एडमिशन शुरू

Delhi school admission 2024: डायरेक्टोरेट ऑफ एजुकेशन दिल्ली की तरफ से शैक्षणिक सत्र 202425 के लिए क्लास 6 से कक्षा 9 के लिए नए एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं. जो भी अभिभावक अपने बच्चों का एडमिशन दिल्ली स्कूल के अंदर करवाना चाहते हैं तो वह आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन एडमिशन करवा सकते हैं. और दिल्ली स्कूल की तरफ से एडमिशन के लिए पूरे शेड्यूल को भी जारी कर दिया है. आप लोग इस शेड्यूल से संबंधित पूरी जानकारी को हमारे इस लेख से प्राप्त कर सकते हैं. जिसके लिए आपको हमारे इसलिए को पूरा पढ़ना होगा.

आज हम आपको इस लेख में दिल्ली स्कूल एडमिशन 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं. जिसमें आप लोग को जानने के लिए मिलेगी की आप लोग अपने बच्चों को एडमिशन कैसे कर सकते हैं, आवेदन की प्रक्रिया क्या रहने वाले हैं, आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक कौन सा है, इत्यादि से संबंधित पूरी जानकारी जानने को मिलेगी. अगर कोई उम्मीदवार इस एडमिशन से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहता है तो वह एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पढ़ लें.

Delhi school admission 2024

दिल्ली स्कूल एडमिशन 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं. अगर कोई माता-पिता अपने बच्चों का एडमिशन दिल्ली विद्यालय के अंदर करवाना चाहते हैं तो उनको बता दें कि वह आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 17 अप्रैल 2024 तक एडमिशन कर सकते हैं. आपको बता दें कि दिल्ली स्कूल के अंदर एडमिशन अलग-अलग चरणों के अंदर होने वाले हैं. अगर आप लोग इन सभी चरणों से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको दिल्ली स्कूल की तरफ से जारी किया गया शेड्यूल को पढ़ना होगा.

Delhi school admission 2024 Schedule

दिल्ली स्कूल एडमिशन 2024 तीन चरणों के अंदर विभाजित किया गया है. सभी जाति वर्ग के परिवारों के बच्चों के एडमिशन तीन चरणों के अंदर पूर्ण किए जाएंगे. आपके यहां पर इन तीनों चरणों से संबंधित पूरी जानकारी जानने को मिलेगी. पहले चरण के एडमिशन 18 अप्रैल 2024 से लेकर 17 अप्रैल 2024 के मध्य किए जाएंगे. उसके बाद दूसरे चरण के एडमिशन 15 मई से 15 जून तक किए जाएंगे. और तीसरे चरण के एडमिशन 7 जुलाई 2024 से लेकर 31 जुलाई 2024 के मध्य किए जाएंगे.

KVS Admission Provisional Merit List: केंद्रीय विद्यालय प्रोविजनल मेरीट लिस्ट जारी, यहाँ से देखें

और इन्हीं तिथियां के अनुसार इनके रिजल्ट को भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा. उसमें आपको दिल्ली स्कूल की तरफ से जो स्कूल अलर्ट हुई है, उसमें आपको अपने बच्चों का एडमिशन करवाना है. उसके बाद वेरिफिकेशन की भी एक डेट दी जाएगी. अगर आप लोग इससे संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे लेख को पूरा पढ़ें.

Delhi school admission 2024 अलॉटेड स्कूल

दिल्ली स्कूल एडमिशन 2024 के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बताते हैं कि तीनों चरणों के अलग-अलग स्कूल आलोट की तिथि भी घोषित कर दी गई है. प्रथम चरण के अंदर आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को स्कूल आलोट 29 अप्रैल 2024 को कर दी जाएगी. और जो विद्यार्थी दूसरे चरण के अंदर आवेदन करेंगे उनके 27 जून 2024 को स्कूल अलर्ट होगी. और अंतिम चरण में जो भी विद्यार्थी दिल्ली स्कूल के लिए एडमिशन करेंगे उनके लिए स्कूल अलर्ट 13 अगस्त 2024 को होने वाली है. अगर आप लोग इस शेड्यूल की पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसका लिंक नीचे दे दिया जाएगा.

Delhi school admission 2024 के लिए डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन

आपको बता दें कि दिल्ली स्कूल एडमिशन 2024 के लिए जो भी विद्यार्थी आवेदन करेंगे उनको एक निश्चित तिथि पर स्कूल आलोट कर दी जाएगी. स्कूल अलॉटमेंट से संबंधित पूरी जानकारी हमने ऊपर बता दी हैं. यहां पर आपको जानने के लिए मिलेगा कि जिन उम्मीदवारों को जो स्कूल अलॉट हुए हैं उसमें उनका एडमिशन करवाने के दौरान दस्तावेज सत्यापन करवाना होगा. उसके लिए भी दिल्ली स्कूल की तरफ से एक शेड्यूल जारी किया गया है, उसी के आधार पर तीनों चरणों में एडमिशन करने वाले विद्यार्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा.

जिन विद्यार्थियों ने प्रथम चरण के लिए आवेदन किया था उनके दस्तावेज सत्यापन 30 अप्रैल 2024 से लेकर 10 मई 2024 के मध्य किया जाएगा. और दूसरे चरण वाले विद्यार्थियों का दस्तावेज सत्यापन 28 जून 2024 से लेकर 6 जुलाई 2024 के मध्य किया जाएगा. और जिन विद्यार्थियों ने तीसरे चरण के तहत दिल्ली स्कूल ऐडमिशन के लिए आवेदन किया था तो उनके लिए दस्तावेज सत्यापन 31 अगस्त 2024 से लेकर 31 सितंबर 2024 तक दस्तावेज सत्यापन पूर्ण कर दिया जाएगा. इस लेख का पूरा शेड्यूल पीडीएफ हमारे द्वारा डाउनलोड करने का लिंक नीचे दे दिया जाएगा.

How to Apply Delhi school admission 2024

दोस्तों अगर आप लोग भी अपने बच्चों का एडमिशन दिल्ली स्कूल के अंदर करवाना चाहते हैं तो आपको बताते हैं कि इसके लिए एडमिशन शुरू हो चुके हैं. इसके लिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया हमारे द्वारा नीचे बता दी गई है. और इसके साथ ही आवेदन करने का लिंक भी नीचे दे दिया गया है.

  1. सबसे पहले आपको दिल्ली विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
  2. वहां पर आपको एडमिशन प्रथम चरण 2024 का लिंक दिखाई देगा उसे पर क्लिक करना है.
  3. अब आपके सामने इसके लिए आवेदन करने का फॉर्म खुल जाएगा.
  4. इस फॉर्म में पर्सनल डिटेल को भरना होगा.
  5. इसके बाद उम्मीदवार आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड कर दें.
  6. अब आप लोग अपने फार्म को फाइनल सबमिट कर सकते हैं.
  7. अंतिम रूप से जमा किए के फॉर्म का प्रिंट आउट ले लेना है.