KVS Admission Provisional Merit List: केंद्रीय विद्यालय प्रोविजनल मेरीट लिस्ट जारी, यहाँ से देखें

KVS Admission Provisional Merit List: केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से एडमिशन की प्रोविजनल लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. जिन उम्मीदवारों ने अपने बच्चों का एडमिशन केंद्रीय विद्यालय के लिए आवेदन फॉर्म भरा है तो उनको बता दें कि प्रोविजनल मेरीट लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा चुका है. अगर आप लोग इस मेरिट लिस्ट को चेक करना चाहते हैं तो आपको आधिकारिक वेबसाइट से इस लिस्ट को डाउनलोड करना होगा. हमने इस लेख में मेरिट लिस्ट से संबंधित पूरी जानकारी को बता दिया है.

आज हम आपको इस लेख में केंद्रीय विद्यालय प्रोविजनल मेरीट लिस्ट 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं. जिसमें हम जानेंगे कि केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से प्रोविजनल मेरीट लिस्ट को कैसे चेक कर सकते हैं, इस लिस्ट को डाउनलोड करने का तरीका क्या है, इस लिस्ट को डाउनलोड करने का प्रक्रिया और लिंक कौन सा है, इत्यादि से संबंधित जानकारी मिलेगी. इस लिस्ट को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक हमारे द्वारा नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा.

KVS Admission Provisional Merit List

केंद्रीय विद्यालय एडमिशन 2024 की प्रोविजनल मेरीट लिस्ट अधिकारी वेबसाइट पर जारी कर दी गई है. इससे संबंधित हमारे द्वारा इस लेख में पूरी जानकारी उपलब्ध करवा दी गई है. आप लोग हमारे द्वारा नीचे बताएंगे स्टेप्स को फॉलो करके इस मेरिट लिस्ट को देख सकते हैं.

कक्षा 1 के एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया एक प्रेत 2024 से 15 अप्रैल 2024 के मध्य चली थी. जिन उम्मीदवारों ने अपने बच्चों का एडमिशन केंद्रीय विद्यालय के अंदर करवाने के लिए फॉर्म भरा था, उनको बता दें कि प्रोविजनल मेरीट लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. इस लिस्ट को देखने का डायरेक्ट लिंक हमारे द्वारा नीचे उपलब्ध करवाया गया है.

KVS Admission 2024 Selection List: KVS कक्षा 1 में एडमिशन की पहली लिस्ट जारी

आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय संगठन प्रोविजनल मेरीट लिस्ट 2024 को 19 अप्रैल 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है. आप लोग इस लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पहले प्रोविजनल मेरीट लिस्ट है. और दूसरी प्रोविजनल मेरीट लिस्ट को 29 अप्रैल 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. और तीसरी प्रोविजनल मेरीट लिस्ट को अगले महीने के प्रथम सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा.

अगर आप लोग इसकी सूचना सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो आप लोगों को हमारे वेबसाइट पर हमेशा विजिट करते रहना है या आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं. वहां पर हम सभी प्रकार की जानकारी नोटिफिकेशन के माध्यम से उपलब्ध करवाते हैं.

How to Download KVS Admission Provisional Merit List

दोस्तों अगर आप लोगों ने भी केंद्रीय विद्यालय कक्षा एक एडमिशन 2024 के लिए फॉर्म भरा है, और आप लोग इसकी प्रोविजनल मेरीट लिस्ट 2024 को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसकी पूरी प्रक्रिया हमारे द्वारा नीचे बता दी गई है.

  1. सबसे पहले आपको केंद्रीय विद्यालय संगठन के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
  2. वहां पर आपको लेटेस्ट नोटिफिकेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  3. अब आपके यहां पर केवीएस ऐडमिशन प्रोविजनल मेरीट लिस्ट 2024 का लिंक दिखाई देगा.
  4. आप लोगों को उस लिंक पर क्लिक करना है.
  5. आपके सामने प्रोविजनल मेरीट लिस्ट खुल जाएगी.
  6. इसमें आप लोगों को अपने बच्चों के एडमिशन फॉर्म नंबर से नाम चेक करना है.
  7. अगर आपके बच्चे का नाम इस मेरिट लिस्ट में है तो समय रहते एडमिशन करवा दें.