KVS Admission 2024 Selection List: KVS कक्षा 1 में एडमिशन की पहली लिस्ट जारी

KVS Admission 2024 Selection List: केंद्रीय विद्यालय ऐडमिशन 2024 की पहली लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. जो भी अभिभावक अपने बच्चों के लिए कक्षा 1 में केंद्रीय विद्यालय एडमिशन की पहली लिस्ट का बेसिक से इंतजार कर रहे थे, उनका इंतजार खत्म हो चुका है. केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से एडमिशन की पहली लिस्ट को जारी कर दिया है. सभी अभिक्रिया को अपने बच्चों का नाम उसमें चेक कर सकते हैं. इस लिस्ट को डाउनलोड करने का लिंक हमारे द्वारा नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है. और लिस्ट में कैसे नाम चेक करते हैं इसकी पूरी प्रक्रिया भी हमारे द्वारा नीचे बता दी गई है.

आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 1 के लिए नए एडमिशन 15 अप्रैल 2024 तक लिए जाएंगे. जो भी अभिभावक अपने बच्चों का एडमिशन केंद्रीय विद्यालय के अंतर्गत करवाना चाहते हैं तो वह 15 अप्रैल 2024 से पहले अपना आवेदन पूर्ण कर लें. अगर आप लोग भी केंद्रीय विद्यालय एडमिशन की पहली लिस्ट को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप लोग अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

KVS Admission 2024 Selection List Kab Aaega

अगर आप लोगों ने भी कक्षा एक के लिए अपने बच्चों का एडमिशन केंद्रीय विद्यालय के अंदर करवाया है, पर आप लोग उसकी पहली लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं तो आपको पता नहीं कि जल्द ही अधिकारी वेबसाइट पर पहली लिस्ट अधिकारियों की तरफ से जारी कर दी जाएगी. तब तक आपको इस लिस्ट का इंतजार करते रहना होगा. सभी उम्मीदवारों को बता दें कि केंद्रीय विद्यालय की संगठन की तरफ से जब भी एडमिशन पहली लिस्ट जारी की जाएगी, इसकी सूचना सबसे पहले इसी हफ्ते के माध्यम से मिलेगी.

KVS Lottery Result 2024-25, केवीएस लॉटरी हुआ जारी, यहां से देखें

आपकी जानकारी के लिए बताते हैं कि केंद्रीय विद्यालय की तरफ से 15 अप्रैल 2024 तक कक्षा 1 के लिए एडमिशन लिए थे. अपने बच्चों का एडमिशन करवाने वाले अभिभावक KVS Admission 2024 Selection List का इंतजार कर रहे हैं. आधिकारिक सुधारो से पता चला है कि 20 अप्रैल 2024 तक के बीच एडमिशन की पहली लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा. अगर आप लोग इस लिस्ट की सूचना सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं.

KVS Admission 2024 Selection List Date

केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से जल्द ही कक्षा एक के एडमिशन की फर्स्ट लिस्ट को अधिकारी वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा. आधिकारिक सूत्रों से पता चला है की पहली लिस्ट 20 अप्रैल 2024 को जारी की जाएगी. यह तिथि अभी तक अनुमानित रूप से बताई जा रही है. केवीएस ऐडमिशन कक्षा एक फर्स्ट लिस्ट जारी होने में कुछ और समय भी लग सकता है. जैसे ही इस लिस्ट जारी होने की सूचना मिलेगी हम सबसे पहले आपको सूचित कर देंगे. उस लिस्ट को आप लोग आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर पाएंगे.

How to Check KVS Admission 2024 Selection List?

दोस्तों आप लोगों ने भी अपने बच्चों का एडमिशन केंद्रीय विद्यालय संगठन के कक्षा 1 के लिए करवाया है. और आप भी सिलेक्शन की पहली लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें की लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हो चुकी है. आप लोग उसको हमारे द्वारा दिए गए लिंक के माध्यम से चेक कर सकते हैं. लिस्ट को डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस हमारे द्वारा नीचे बता दिया जाएगा.

  1. सबसे पहले आपको केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
  2. वहां पर आपको लेटेस्ट न्यूज़ वाला ऑप्शन दिखाई देगा.
  3. आप लोगों को उस पर क्लिक करना होगा.
  4. अब आपके सामने केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से जारी की गई सभी सूचना की लिस्ट खुल जाएगी.
  5. उसमें से आपको KVS Admission 2024 Selection List वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  6. अब आपके सामने कक्षा एक की पहली सिलेक्शन लिस्ट खुल जाएगी.
  7. उसमें आप लोग अपने बच्चों का नाम चेक कर सकते हैं.
  8. अगर आपके बच्चे का नाम इसलिए इसमें नहीं है तो दूसरी लिस्ट का इंतजार करें.