Rajasthan Board 5th Class Admit Card 2024, यहां से करें डाउनलोड

Rajasthan Board 5th Class Admit Card 2024: राजस्थान बोर्ड पांचवी क्लास के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं. जो भी विद्यार्थी इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना चाहता है तो वह आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकता है. आपकी जानकारी के लिए बताते हैं कि यह एडमिट कार्ड 15 अप्रैल 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है. सभी स्कूलों के विद्यार्थी अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं. राजस्थान बोर्ड पांचवी क्लास एडमिट कार्ड 2024 को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दे दिया गया है.

आज हम आपको इस लेख में राजस्थान बोर्ड पांचवी क्लास एडमिट कार्ड 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं. जिसमें आपको जानने के लिए मिलेगा कि इस एडमिट कार्ड को आप लोग कहां से डाउनलोड कर सकते हैं, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया क्या है, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक कौन सा है, इत्यादि से संबंधित जानकारी जानने को मिलेगी. अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ें. आप लोग आधिकारिक नोटिफिकेशन को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

RBSE 10th Result 2024 Date: यहां रोल नंबर डालकर चेक करें राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट, डाउनलोड मार्कशीट

Rajasthan Board 5th Class Admit Card 2024

आपको बता दें कि राजस्थान बोर्ड पांचवी क्लास की परीक्षा का आयोजन 30 अप्रैल 2024 से करवाया जाएगा. यह परीक्षा सुबह 8:00 बजे से लेकर 10:30 बजे तक चलेगी. इस परीक्षा की अंतिम तिथि 4 मई 2024 तक रखी गई है. जो भी विद्यार्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहता है तो वह हमारे द्वारा दिए गए लिंक के माध्यम से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकता है. इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने से संबंधित पूरी जानकारी हमारे द्वारा स्टेप बाय स्टेप नीचे बता दी गई है. और इसके साथ ही हमारे द्वारा लिंक भी नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा.

Rajasthan Board 5th Class Admit Card 2024 Download

किसी भी स्कूल का विद्यार्थी अगर राजस्थान बोर्ड पांचवी क्लास एडमिट कार्ड 2024 को डाउनलोड करना चाहता है तो उसको सबसे पहले राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि वह पांचवी क्लास एडमिट कार्ड को खुद से डाउनलोड नहीं कर पाएंगे. उसके लिए उनका स्कूल पोर्टल की लॉगिन आईडी पासवर्ड की जरूरत पड़ने वाली है. जो कि केवल प्राइवेट स्कूलों के अधिकारियों के पास ही होती हैं. आपको एडमिट कार्ड आपके स्कूल के प्रधानाचार्य या आपके अध्यापक उपलब्ध करवाएंगे. अगर किसी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है तो वह अपने प्रधानाचार्य से संपर्क करें.

Rajasthan Board 5th Class Admit Card 2024 Subject Wise Exam

आपको बता दें कि राजस्थान पांचवीं बोर्ड की परीक्षा का आयोजन 30 अप्रैल 2024 से लेकर 4 मई 2024 के मध्य किया जाएगा. इस परीक्षा का समय सुबह 8:00 बजे से लेकर 10:30 बजे तक रखा गया है. सभी विद्यार्थियों से निवेदन है की परीक्षा केंद्र पर वह 30 मिनट पहले ही पहुंच जाए. और आपको बता दें कि आपकी पहली परीक्षा और लास्ट परीक्षा कौन सी होने वाली है उसकी नीचे सूची दी गई है.

  • अंग्रेजी की परीक्षा 30 अप्रैल को,
  • हिंदी की परीक्षा 1 मई को,
  • गणित की परीक्षा 2 मई को,
  • पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा 3 मई को,
  • संस्कृत/ उर्दू/ सिंधी की परीक्षा 4 मई 2024,

How to Download Rajasthan Board 5th Class Admit Card 2024?

अगर आप लोग भी राजस्थान बोर्ड पांचवी क्लास एडमिट कार्ड 2024 को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसको डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया हमने स्टेप बाय स्टेप नीचे बता दिए हैं. और इसके साथ ही हमारे द्वारा नीचे लिंक भी उपलब्ध करवा दिया जाएगा.

  1. सबसे पहले शाला दर्पण की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  2. इसके बाद आपको अपने स्कूल की आईडी और पासवर्ड डालकर स्कूल पोर्टल में लॉगिन कर लेना है.
  3. वहां पर आपको एग्जाम एक्टिविटी का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना होगा.
  4. उसके बाद आपको कक्षा का चयन करना है और क्षेत्र का भी चयन करना है. और सबमिट कर देना है.
  5. अब आपके सामने आपकी स्कूल के विद्यार्थियों के एडमिट कार्ड की लिस्ट खुल जाएगी.
  6. आप लोग उनको एक-एक करके डाउनलोड कर लें.
  7. और अपने स्कूल के जितने भी विद्यार्थी हैं उनमें वितरित कर दें.