Rajasthan 10th Board Result 2024: राजस्थान बोर्ड 10वीं एवं 12वीं रिजल्ट पर ये है अपडेट

Rajasthan 10th Board Result 2024: राजस्थान 10वीं बोर्ड रिजल्ट 2024 को जारी करने की फाइनल डेट माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की तरफ से जारी कर दी गई है. जो भी राजस्थान का दसवीं का विद्यार्थी राजस्थान दसवीं बोर्ड रिजल्ट 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. तो उनको बताते हैं कि रिजल्ट अब जल्द ही अधिकारी वेबसाइट पर जारी होने वाला है. आप लोग इस रिजल्ट को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in से चेक कर सकते हैं. हमारे द्वारा इस रिजल्ट को चेक करने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा.

आपको बता दें कि Rajasthan 10th Board Result 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जून महीने के अंतिम सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर इस रिजल्ट को सबसे पहले जारी किया जाएगा. अगर आप लोग रिजल्ट जारी होने की सूचना सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो आप लोगों को इस वेबसाइट पर हमेशा जाकर विजिट करते रहना है. क्योंकि रिजल्ट जारी होने की सूचना सबसे पहले इसी वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी.

आज हम आपको इस लेख में Rajasthan 10th Board Result 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं. जिसमें आपको जानने के लिए मिलेगा कि इस रिजल्ट को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कब जारी करने वाला है, इस रिजल्ट को जारी करने की फाइनल डेट कौन सी है, इत्यादि से संबंधित पूरी जानकारी जानने को मिलेगी.

Rajasthan 10th Board Result 2024 Overview

परीक्षा बोर्डराजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE)
कक्षाRajasthan 10th Board Result 2024
परीक्षा तिथि7 मार्च 2024 से 30 मार्च 2024
आधिकारिक वेबसाइटrajeduboard.rajasthan.gov.in

Rajasthan Board 10th Result 2024 Latest Update

आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान के अंदर हर साल 11 लाख छात्र लगभग राजस्थान बोर्ड परीक्षा कक्षा दसवीं के अंदर शामिल होते हैं. किस वर्ष भी राजस्थान बोर्ड कक्षा दसवीं परीक्षा में लगभग 11 लाख छात्र शामिल हुए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले वर्ष आरबीएसई 10वीं बोर्ड परिणाम के तहत 82% छात्र पास हो गए थे. इस वर्ष की राजस्थान दसवीं बोर्ड परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न हो चुकी है. और जल्द ही राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से कक्षा दसवीं का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा. जिसको उम्मीदवार रोल नंबर डालकर आसानी से चेक कर सकता है. रिजल्ट देखने का लिंक हमारे द्वारा नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा. अगर किसी छात्र को रिजल्ट देखने में परेशानी हो रही है तो वह हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल पर वॉइस नोटिस सेंड कर सकता है.

Rajasthan 10th Board Result 2024 Kab Aayega

राजस्थान दसवीं बोर्ड परीक्षा 2024 का आयोजन 7 मार्च 2024 से लेकर 30 मार्च 2024 के मध्य किया गया था. इस परीक्षा का आयोजन का समय 8:30 से लेकर 11:45 तक रहता था. राजस्थान दसवीं बोर्ड की परीक्षा है सफलतापूर्वक संपन्न हो चुके हैं. इसके बाद से ही उम्मीदवारों को इसके रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार रहने लगा है. तो उन सभी उम्मीदवारों को बता दें कि इस रिजल्ट को जारी करने की फाइनल डेट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है. जून महीने के अंतिम सप्ताह तक इस रिजल्ट को जारी कर दिया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ें.

Rajasthan 10th Board Result 2024 Link

दोस्तों अगर आप लोग भी राजस्थान दसवीं बोर्ड रिजल्ट 2024 को देखने के इच्छुक हैं तो आपको बता दें कि इस रिजल्ट को जल्दी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की आवाज जाने वाला है. इस रिजल्ट को देखने का डायरेक्ट लिंक हमारे द्वारा नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा. अगर आप लोग हमारे लिंक से इस रिजल्ट को देखना नहीं चाहते हैं तो सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस रिजल्ट को जारी होने की सूचना सबसे पहले हमारी वेबसाइट पर दी जाएगी.

Rajasthan 10th Board Result 2024 Important Link

Rajasthan 10th Board Result 2024Check Here
Official WebsiteClick Here
More UpdateClick Here