Traffic Constable Vacancy 2024: ट्रैफिक कांस्टेबल भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी

Traffic Constable Vacancy 2024: ट्रैफिक कांस्टेबल नई भर्ती 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. जो भी बेरोजगार उम्मीदवार नई भर्तियों की तलाश में इधर-उधर भटक रहा है तो उनको बता दें कि ट्रैफिक पुलिस के पदों पर नई भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. जो भी इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है तो अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकता है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की तिथि 28 मार्च 2024 से रखी गई है, और आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अप्रैल 2024 तक रखी गई है.

आज हम आपको इस लेख में ट्रैफिक कांस्टेबल नई भर्ती 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं. जिसमें हम जानेंगे कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया, वेतनमान, आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, इत्यादि किस प्रकार रखी गई है. सभी उम्मीदवारों से निवेदन है कि आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें.

Traffic Constable Vacancy 2024 Notification

उड़ीसा के अंदर कांस्टेबल नई भर्ती 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा चुका है. जो भी योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो वह अपना आवेदन 28 मार्च 2024 से लेकर 27 अप्रैल 2024 तक कर सकता है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास तक निर्धारित की गई है. अगर आप लोग इस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी जानना चाहते हैं तो लेख को पूरा जरूर पढ़ें.

Traffic Constable Vacancy 2024 Application Fee

जो भी इच्छुक हुआ योगी उम्मीदवार पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहता है तो उनको बता दें कि आवेदन शुल्क उनसे भुगतान नहीं करवाया जाएगा. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से किसी भी तरह का आवेदन शुल्क नहीं दिया जाएगा. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार बिल्कुल फ्री में अपना आवेदन कर पाएंगे. उनसे आवेदन शुल्क का चार्ज नहीं दिया जाएगा.

Traffic Constable Vacancy 2024 Age Limit

ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष तक निर्धारित की गई है. इसके अलावा जो भी उम्मीदवार आरक्षित वर्गों के अंतर्गत आते हैं तो उनकी आयु सीमा में सरकार विशेष छूट करने वाली है. सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बताते हैं कि इस भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी.

Traffic Constable Vacancy 2024 Educational Qualification

ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए निर्धारित किए गए पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास तक की डिग्री रखी गई है. इसके अलावा जो भी उम्मीदवार इस भर्ती की शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहता है तो वह एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें. इस भर्ती के अधिकारी नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया जाएगा.

Traffic Constable Vacancy 2024 Selection Process

इस भर्ती के लिए पुलिस विभाग की तरफ से उम्मीदवारों की चयन की प्रक्रिया कुछ इस प्रकार रखी गई है. सबसे पहले उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, और उसके बाद मुख्य लिखित परीक्षा का आयोजन होगा. अगर उम्मीदवार इन दोनों परीक्षाओं में पास हो जाता है तो उसको फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. उसके बाद उनकी शारीरिक दक्षता परीक्षा की जांच की जाएगी. और बाद में मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा. और फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर चयन कर लिया जाएगा.

How to Apply Traffic Constable Vacancy 2024?

अगर आप लोग भी ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल पदों पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद होम पेज पर लेटेस्ट भर्ती वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. अब आपके सामने इस भारती का लिंक दिखाई देगा उसे पर क्लिक करना है.

उस लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने इस भर्ती के लिए आवेदन करने का फॉर्म खुल जाएगा. इस फॉर्म में पूछे गए जानकारी को बिल्कुल सही-सही भरना होगा. अब उम्मीदवारों को अपने हस्ताक्षर और फोटो को स्कैन करके अपलोड कर देना है. और इसके साथ ही आवश्यक दस्तावेजों को भी स्कैन करके अपलोड कर देना है.

अब आप लोगों को अपने फार्म को एक बार पूरा ध्यान पूर्व चेक कर लेना है ताकि कोई गलती ना हो जाए. फार्म की जांच करने के बाद आप लोग इसको फाइनल सबमिट कर सकते हैं. अंतिम रूप से जमा किए गए फार्म का प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं. इस तरह बड़ी आसानी से इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे.

Traffic Constable Vacancy 2024 – Important Link

Traffic Constable Vacancy 2024Apply Online
Official WebsiteClick Here
More UpdateClick Here