Delhi School Result 2024: दिल्ली स्कूल कक्षा 9, 11 रिजल्ट 2024 घोषित

Delhi School Result 2024: शिक्षा निदेशालय दिल्ली की तरफ से 5वी, 8वीं 9वी और 11वीं क्लास का रिजल्ट अधिकारी वेबसाइट पर जारी कर दिया है. जो भी छात्र इस रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहा था तो उनका इंतजार अब खत्म हो चुका है क्योंकि दिल्ली स्कूल रिजल्ट 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा चुका है. इस रिजल्ट को देखने का डायरेक्ट लिंक हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं.

दिल्ली स्कूल रिजल्ट 2024 का आवेदन करने वाले छात्रों को बता दें कि 30 मार्च 2024 को दिल्ली स्कूल रिजल्ट 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. जो भी छात्र, माता-पिता और अभिभावक इस साल के वार्षिक परीक्षा 2024 का रिजल्ट का इंतजार कर रहा है तो उनका इंतजार अब खत्म कर दिया गया है. शिक्षा निदेशालय दिल्ली की तरफ से आधिकारिक रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. इस रिजल्ट को देखने का डायरेक्ट लिंक हमारे द्वारा नीचे उपलब्ध करवाया जाएगा.

आज हम आपको इस लेख में दिल्ली स्कूल रिजल्ट 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस रिजल्ट को देखने की पूरी प्रक्रिया हमने स्टेप बाय स्टेप नीचे बता दी हैं. जिस भी उम्मीदवार को इस रिजल्ट से संबंधित जानकारी या रिजल्ट देखना नहीं आता है तो वह इसलिए को पूरा जरूर पढ़ें.

CBSE Board 10th Result 2024 Date, सीबीएसई ने घोषित की रिजल्ट डेट

Delhi School Result 2024 Date

शिक्षा निदेशालय दिल्ली की तरफ से 30 मार्च 2024 को दिल्ली स्कूल रिजल्ट 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है. जो भी छात्र या अभिभावक इस रिजल्ट को देखना चाहता है तो इस रिजल्ट को देखने की पूरी प्रक्रिया हमारे द्वारा नीचे बता दी गई है. और आधिकारिक वेबसाइट तक जाने का डायरेक्ट लिंक भी नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा. अगर किसी उम्मीदवार को रिजल्ट देखने में परेशानी हो रही है तो वह हमसे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल पर कांटेक्ट कर सकता है. इस रिजल्ट को देखने में आपकी मदद की जाएगी.

How to Check Delhi School Result 2024?

दोस्तों अगर आप लोगों ने भी शिक्षा निदेशालय दिल्ली स्कूल में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के तहत किसी कक्षा की परीक्षाएं दी है और आप उसके रिजल्ट को देखना चाहते हैं. आपको बता दें कि इस रिजल्ट को देखने की पूरी प्रक्रिया हमने यहां पर बता दी है. सबसे पहले आपको शिक्षा निदेशालय दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic.in पर जाना होगा.

अब आपके सामने दिल्ली निदेशालय शिक्षा की आधिकारिक वेबसाइट का होम पेज खुल जाएगा. यहां पर आपको रिजल्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है. अब आपके सामने दिल्ली स्कूल रिजल्ट 2024 का लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करना होगा.

उस पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. इसमें आपको स्टूडेंट की आईडी, क्लास, सेक्शन, जन्मतिथि और कोड डालकर सबमिट कर दें. अब आपके सामने आपका रिजल्ट खुल जाएगा. इस रिजल्ट को आप लोगों को ध्यानपूर्व चेक करना है. और आप लोग इस रिजल्ट का प्रिंट आउट भी निकलवा सकते हैं.