DERC Vacancy 2024: बिजली विभाग भर्ती 2024, आवेदन शुरू

DERC Vacancy 2024: विद्युत विनियामक आयोग की तरफ से बिजली विभाग भर्ती 2024 का अधिकारी नोटिफिकेशन अधिकारी वेबसाइट पर जारी कर दिया है. जो भी इच्छुक भाइयों की उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो वह अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकता है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2024 तक रखी गई है. बिजली विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार एक बार अधिकारी नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें.

आज हम आपको इस लेख में बिजली विभाग भर्ती 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं जिसमें आपको जानने के लिए मिलेगा कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया शैक्षणिक योग्यता इत्यादि किस प्रकार रखी गई है. इस भर्ती के आवेदन लिंक को प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें.

DERC Vacancy 2024 आवेदन शुल्क

आप सबको बता दें कि सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है. सभी जाति वर्ग के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए बिल्कुल फ्री में अपना आवेदन कर पाएंगे. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से किसी भी तरह का आवेदन शुल्क भुगतान नहीं किया जाएगा.

DERC Vacancy 2024 आयु सीमा

बिजली विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तक रखी गई है और इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है. इसके अलावा जो भी उम्मीदवार आरक्षित वर्गों के अंतर्गत आते हैं तो उनकी आयु सीमा में सरकार विशेष छूट करने वाली है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आवेश कुमार की गणना एक अप्रैल 2024 को आधार मानकर की जाएगी.

DERC Vacancy 2024 दस्तावेज

बिजली विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास आधार कार्ड, स्नातक की मार्कशीट, जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, व अन्य सभी दस्तावेज होने अनिवार्य है. जिसकी उम्मीदवार के पास यह सभी दस्तावेज उपलब्ध हैं वॉइस भारती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है.

ये भी पढ़े Police Bharti 2024: कांस्टेबल के पदों पर बड़ी भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

DERC Vacancy 2024 शैक्षणिक योग्यता

जो भी अभ्यर्थी बिजली विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहता है तो उसे उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से या विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. अगर आप लोग इस भर्ती के शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो एक बार अधिकारी नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें.

DERC Vacancy 2024 चयन प्रक्रिया

बिजली विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की सबसे पहले की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. अगर कोई भी उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफलतापूर्वक पास हो जाता है तो उसको दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा. उसके बाद उसका मेडिकल एग्जामिनेशन लिया जाएगा. और फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर विद्यार्थी का इस भर्ती के लिए चयन कर लिया जाएगा.

DERC Vacancy 2024 आवेदन कैसे करें?

दोस्तों अगर आप लोग भी बिजली विभाग भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. वहां से इस भर्ती से संबंधित अधिकारी नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना होगा. उस नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी को ध्यानपूर्व पढ़ना है. उसके बाद आपको अप्लाई ऑनलाइन मेरे बटन पर क्लिक करना है.

इस बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने इस भर्ती के लिए आवेदन करने का फॉर्म खुल जाएगा. इस फॉर्म में पूछे गए जानकारी को बिल्कुल सही सही भरना है. उसके बाद उम्मीदवार अपने हस्ताक्षर और फोटो को स्कैन करके अपलोड करें. अब अपने आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करें.

अब आप लोग अपने फार्म को फाइनल सबमिट कर सकते हैं. अंतिम रूप से जमा किए गए फॉर्म का आप लोग प्रिंट आउट भी निकलवा सकते हैं. इस तरह आप बड़ी आसानी से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे. आवेदन करने का लिंक आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल से प्राप्त कर सकते हैं.

DERC Vacancy 2024 – Important Link

DERC Vacancy 2024Click Here
Official WebsiteClick Here
More UpdateClick Here