Anganwadi Bharti 2024: आंगनवाड़ी नई भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी

Anganwadi Bharti 2024: राज्य की जो भी महिलाएं शिक्षित हैं उनके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकाल कर आ चुकी हैं. आंगनवाड़ी नई भर्ती 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. जो भी इच्छुक व योग्य महिला इसके लिए आवेदन करना चाहती हैं तो वह अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकती हैं. आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया हमने यहां पर बता दी हैं. और अधिकारी नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का लिंक भी हमारे लिए एक में उपलब्ध करवा दिया जाएगा.

आज हम आपको इस लेख में आंगनवाड़ी नई भर्ती 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं. जिसमें आपको जानने के लिए मिलेगा कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया, वेतनमान, आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, इत्यादि किस प्रकार रखी गई है. आवेदन करने से संबंधित पूरी जानकारी इस लेख में बता दी गई है.

आंगनवाड़ी भर्ती 2024 नोटिफिकेशन

आंगनवाड़ी नई भर्ती 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन 23753 पदों पर जारी किया गया है इच्छुक महिला इसके लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती अलग-अलग पदों पर निर्धारित की गई हैं. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 18 मार्च 2024 से शुरू कर दिए गए हैं. और इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल 2024 तक रखी गई है. अगर कोई महिला उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहती है तो वह 16 अप्रैल से पहले अपना आवेदन समाप्त कर सकती हैं.

आंगनवाड़ी भर्ती 2024 शैक्षणिक योग्यता

आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं और 12वीं पास की डिग्री होनी चाहिए. अगर आप लोग शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो एक बार अधिकारी नोटिफिकेशन को जरूर बनाएं. आप लोग आधिकारिक नोटिफिकेशन को हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को टेलीग्राम चैनल से प्राप्त कर सकते हैं.

आंगनवाड़ी भर्ती 2024 आयु सीमा

आंगनवाड़ी नई भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है. इसके अलावा जो भी महिलाएं आरक्षित वर्गों के अंतर्गत आता है तो उनकी आयु सीमा में सरकार विशेष छूट देने वाली है. इस भर्ती के लिए महिला उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना अधिकारी नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी.

ये भी पढ़े - National Rural Mission Vacancy 2024: राष्ट्रीय ग्रामीण मिशन भर्ती 2024

आंगनवाड़ी भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

आपकी जानकारी के लिए बताते हैं कि आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है. महिलाएं इस भर्ती के लिए अपना आवेदन बिल्कुल फ्री में कर पाएंगे. उनसे किसी भी तरह का आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करवाया जाएगा.

आंगनवाड़ी भर्ती 2024 आवश्यक दस्तावेज

जो भी महिला इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहती हैं तो उनके पास उनका आधार कार्ड पैन कार्ड, शैक्षणिक योग्यता की मार्कशीट, आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, मोबाइल नंब,र महिला का रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो और महिला के हस्ताक्षर, इत्यादि आवश्यक दस्तावेज होने अनिवार्य है.

आंगनवाड़ी भर्ती 2024 आवेदन कैसे करें?

अगर कोई महिला इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहती है तो वह सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. इसके बाद होम पेज पर लेटेस्ट भर्ती वाले ऑप्शन पर क्लिक करें. अब आपके सामने आंगनबाड़ी भर्ती 2024 का लिंक दिखाई देगा उसे पर क्लिक करना है. उसे लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने इस भर्ती के लिए आवेदन करने का फॉर्म खुल जाएगा.

महिला उम्मीदवार इस फॉर्म में पूछी गई जानकारी को बिल्कुल सही-सही पर है. इसके बाद अपने हस्ताक्षर और फोटो को अपलोड करें. इस भर्ती के लिए जितने भी आवश्यक दस्तावेज लागू होते हैं वह अपने दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड कर रहे हैं.

अब अपने फार्म को फाइनल सबमिट कर सकते हैं अंतिम रूप से जमा किए गए फार्म का प्रिंट आउट भी निकलवा सकते हैं. इस तरह से आप बड़ी आसानी से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे. आवेदन का लिंग प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करना ना भूले.