CHO Bharti 2024: कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों पर नई बंफ़र भर्ती

CHO Bharti 2024: स्टेट हेल्थ सोसायटी कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर नई भर्ती का अधिकारी नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. जो भी इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इसके लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो वह अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकता है. इस भर्ती के लिए कुल 4500 पद रखे गए हैं. जो भी उम्मीदवार का CHO के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा था तो उनको बता दें कि इस भर्ती के लिए 12 मार्च 2024 को अधिकारी वेबसाइट पर नोटिस जारी कर दिया है. अगर आप लोग भी इसके लिए आवेदन करना चाहता है तो हमारे द्वारा दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे.

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 अप्रैल 2024 से लेकर 30 अप्रैल 2024 के मध्य किए जाएंगे. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष तक रखी गई है. और इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन लिंक को प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैनल ज्वाइन कर सकते हैं.

अगर आप लोग हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करना चाहते हैं तो उसका लिंक हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं. हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करने का मुख्य फायदा यह होगा कि आपको किसी भी तरह की जानकारी नोटिफिकेशन के माध्यम से उपलब्ध होगी.

कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती 2024 आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष तक रखी गई है. इसके अलावा जो भी उम्मीदवार आरक्षित वर्गों के अंतर्गत आते हैं तो सरकार उनकी आयु सीमा में विशेष छूट करेगी. आप सबको बता दें कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना अधिकारी नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी.

कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अगर सामान्य वर्ग के अंतर्गत आते हैं तो उसे उम्मीदवार को ₹500 का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा. और जो उम्मीदवार अन्य वर्गों के अंतर्गत आते हैं और महिलाएं भी उनके लिए आवेदन करना चाहती हैं तो उनके लिए 250 रुपए का आवेदन शुल्क रखा गया है. अभ्यर्थी अपने आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर पाएंगे.

कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती 2024 शैक्षणिक योग्यता

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो उसे उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से बीएससी की डिग्री होनी चाहिए. अगर आप लोग इस भर्ती के शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें. इस भर्ती के अधिकारी नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का लिंक हम व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल में उपलब्ध करवा देंगे.

कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया

CHO भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि उनका चयन संविदा के आधार पर किया जाएगा. संविदा बोर्ड की तरफ से एक शर्ट लिस्ट जारी करेगा अगर शॉर्ट लिस्ट में किसी भी उम्मीदवार का नाम आएगा तो उसको डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. उसके बाद उसकी क्षेत्र की योग्यता के आधार पर और अंतिम मेरिट लिस्ट के आधार पर चयन कर लिया जाएगा.

कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती 2024 आवेदन कैसे करें?

अगर आप लोग भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट https://shs.bihar.gov.in/ पर जाना होगा. उसके बाद आपको होम पेज पर Recruitment पहले ऑप्शन पर क्लिक करना है. अब आपके सामने इस भारती का लिंक दिखाई देगा उसे पर क्लिक करना होगा.

उस लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने इस भर्ती के लिए आवेदन करने का फॉर्म खुल जाएगा. इस फॉर्म में पूछी गई जानकारी को बिल्कुल सही-सही भरना है. उसके बाद उम्मीदवार अपने आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करते हैं. अब उम्मीदवार अपने हस्ताक्षर और फोटो को स्कैन करके अपलोड करें.

जिस भी उम्मीदवार के लिए जितना भी आवेदन शुल्क लागू होता है वह उसका भुगतान करें. अब आप लोग अपने फार्म को फाइनल सबमिट कर सकते हैं. अंतिम रूप से जमा किए के फॉर्म का प्रिंट आउट भी निकलवा सकते हैं. इस तरह आप बड़ी आसानी से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे.