IGI Vacancy 2024: हवाई अड्डा ग्राउन्ड एजेंट पदों पर भर्ती

IGI Vacancy 2024: आईजीआई एवियशन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कस्टमर सर्विस एजेंट के पदों पर नई भर्ती का अधिकारी नोटिफिकेशन जारी किया है. जो भी इच्छुक व योग्य उम्मीदवार उनके लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो वह अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकता है. इस भर्ती के लिए कल 1074 पद रखे गए हैं. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. भारती से संबंधित अधिक जानकारी आप लोग अधिकारी नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं.

आज हम आपको इस लेख में हवाई अड्डा ग्राउंड स्टाफ एजेंट भर्ती 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं. जिसमें आपको जानने के लिए मिलेगा कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया वेतनमान आवेदन शुल्क आयु सीमा शैक्षणिक योग्यता विद्या जी किस प्रकार रखी गई है. अगर आप लोग भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो एक बार अधिकारी नोटिफिकेशन पर खोलकर जरूर पढ़ें. इस भर्ती के अधिकारी की नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.

अगर आप लोग हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करना चाहते हैं तो उसका लिंक भी नीचे दे दिया गया है. हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का मुख्य फायदा यह होगा कि आपको किसी भी तरह की जानकारी नोटिफिकेशन के माध्यम से मिलती रहेगी.

हवाई अड्डा ग्राउन्ड एजेंट भर्ती 2024 महत्वपूर्ण तिथियाँ

अगर आप लोग भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 6 मार्च 2024 से लेकर 22 मई 2024 के मध्य भरे जाएंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन फॉर्म भरने के 15 दिनों बाद ही इसकी परीक्षा की घोषणा कर दी जाएगी. और उसे 7 दिन पहले अधिकारी वेबसाइट पर एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे.

हवाई अड्डा ग्राउन्ड एजेंट भर्ती 2024 आवेदन पत्र शुल्क

एविएशन सर्विस पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बताते हैं कि सभी जाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदनशील 350 रुपए रखा गया है. और उसे आवेदनशील का भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं. अगर आप लोग आवेदन शुल्क से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो एक बार अधिकारी नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें.

हवाई अड्डा ग्राउन्ड एजेंट भर्ती 2024 आयु सीमा

एविएशन सर्विस लिमिटेड भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा में 30 वर्ष तक रखी गई है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु की गणना आधिकारिक नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी. और इसके अलावा जो भी उम्मीदवार आरक्षित वर्गों के अंतर्गत आते हैं तो उनकी आयु सीमा में विशेष छूट सरकार द्वारा दी जाएगी.

यह भी पढ़े: Anganwadi Bharti 2024: आंगनवाड़ी नई भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी

हवाई अड्डा ग्राउन्ड एजेंट भर्ती 2024 शैक्षिक योग्यता

एविएशन सर्विस लिमिटेड भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास तक की डिग्री होनी चाहिए. अगर आप लोग शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ें. और उससे अधिक जानकारी प्राप्त करें.

हवाई अड्डा ग्राउन्ड एजेंट भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया

आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. उसके बाद उनका इंटरव्यू होगा, और उसके बाद उनकी शारीरिक दक्षता की जांच की जाएगी, अंत में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करने के बाद इस भर्ती के लिए चयन कर लिया जाएगा.

हवाई अड्डा ग्राउन्ड एजेंट भर्ती 2024 आवेदन कैसे करें?

दोस्तों अगर आप लोग भी हवाई अड्डा ग्राउंड एजेंट भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके आवेदन की पूरी प्रक्रिया हमने स्टेप बाय स्टेप नीचे बता दिए हैं. और आवेदन का लिंग प्राप्त करने के लिए आप लोग हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से प्राप्त कर सकते हैं. सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. आधिकारिक वेबसाइट के लिंक हम व्हाट्सएप ग्रुप में उपलब्ध करवा देंगे.

उसे लिंक पर क्लिक करते हैं आपके सामने अधिकारी वेबसाइट का होम पेज खुल जाएगा. अब आपको अप्लाई ऑनलाइन वाले बटन पर क्लिक करना है. उसे बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने इस भर्ती के लिए आवेदन करने का फॉर्म खुल जाएगा. फार्म में पूछे गए जानकारी को बिल्कुल सही सही भरना है. इसके बाद उम्मीदवार अपने स्कैन करके अपलोड करते हैं.

अब जिस भी उम्मीदवार के लिए जितना भी आवेदन शुल्क लागू होता है वह उसका भुगतान करें. अगर कोई उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं और वह आवेदनशील भुगतान नहीं करता है तो उसका फॉर्म अपूर्ण माना जाएगा. इसलिए आवेदन शुल्क को भुगतान करना है अनिवार्य कर दिया गया है.

अब अपने फार्म को फाइनल सबमिट कर सकते हैं. अंतिम रूप से जमा किए गए फार्म का प्रिंट आउट भी निकलवा सकते हैं. इस तरह आप बड़ी आसानी से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे. आवेदन करने का लिंक प्राप्त करने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं.