Indian Army Vacancy 2024: आर्मी अग्निवीर नई रैली भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी

Indian Army Vacancy 2024: इंडियन आर्मी विभाग की तरफ से नई आर्मी भर्ती रैली 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन भी शुरू कर दिए गए हैं. जो भी इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इसके लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो वह अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकता है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है. यह भारती अनेक पदों के लिए निकल गई है. जिसमें अग्निवीर, अग्नि वीर ट्रेड्समैन, अग्निवेश सामान्य ड्यूटी, सैनिक तकनीकी, सिपाही फार्मा, धार्मिक शिक्षक के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू किए गए हैं.

दोस्तों अगर आप लोग भी इंडियन आर्मी रैली 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आवेदन और वीडियो फाइल को डाउनलोड करने का लिंक हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं. उसके साथ ही आज हम आपको इसलिए कि मैं भारती से संबंधित पूरी जानकारी को बताने वाले हैं. जिसमें आपको इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, वेतनमान, आवेदन शुल्क, शैक्षणिक योग्यता, इत्यादि से संबंधित जानकारी जानने को मिलेगी.

आर्मी अग्निवीर नई रैली भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

अगर आप लोग में आर्मी अग्निवीर रैली भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने का आवेदन शुल्क 550 रुपए तक रखा गया है. यह आवेदन शुल्क सभी जाति वर्ग के लिए समान है. और सभी जाति वर्ग के उम्मीदवार अपने आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं.

आर्मी अग्निवीर नई रैली भर्ती 2024 आवश्यक योग्यताएं

अगर कोई उम्मीदवार भारतीय सेवा अग्निवीर नई रैली भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहता है तो आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं पास तक की डिग्री होनी चाहिए. जिस भी व्यक्ति के पास दसवीं पास तक की डिग्री है वह इस भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकता है.

और जो उम्मीदवार तकनीकी पदों के लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो उनको बता दें कि उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ और अंग्रेजी विषय में काम से कम 50% अंकों के साथ 12वीं पास की डिग्री होनी चाहिए. आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अभी सीमा 17 वर्ष से 21 वर्ष के मध्य होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें:  BSF Recruitment 2024, बीएसएफ 10वी पास के लिए नई भर्ती, ऑनलाइन आवेदन शुरू

और जो उम्मीदवार आर्मी अग्निवीर क्लर्क पदों के लिए आवेदन करना चाहता है तो उसे उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से किसी भी विषय में 60% अंकों के साथ 12वीं पास की डिग्री होनी चाहिए.

अगर आप लोग अन्य योग्यताओं से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें. इस भर्ती के अधिकारी नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं. और इसके साथ ही हमने इस भर्ती के लिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया भी नीचे बता दी है.

आर्मी अग्निवीर नई रैली भर्ती 2024 महत्वपूर्ण तिथियाँ

जो भी उम्मीदवार भारतीय सेवा में अपनी सेवा देना चाहता है और वह आर्मी के लिए आवेदन करना चाहता है तो उनको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन 8 फरवरी 2024 से शुरू कर दिए गए हैं. और इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मार्च 2024 तक रखी गई है. अगर आप लोग भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप आवेदन तिथि से पहले अपना आवेदन पूर्ण कर सकते हैं.

आर्मी अग्निवीर नई रैली भर्ती 2024 आवश्यक डॉक्यूमेंट्स

अगर आप लोग भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास हमारे द्वारा बताए गए सभी दस्तावेज होने अनिवार्य हैं. आधार कार्ड, 10वीं / 12वीं मार्कशीट, शैक्षणिक योग्यता मार्कशीट, हस्ताक्षर की स्कैन्ड कॉपी, लेटेस्ट फोटो की सॉफ्ट कॉपी, आइडी कार्ड, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, इत्यादि। इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार इन सभी दस्तावेजों को तैयार कर लें उसके बाद ही आवेदन फार्म भरे.

आर्मी अग्निवीर नई रैली भर्ती 2024 आवेदन कैसे करें?

दोस्तों अगर आप लोग भी आर्मी रैली भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसके लिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया हमने यहां पर बता दी हैं. सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। हमने इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए लिंक को नीचे उपलब्ध करवा दिया है. आपको उसे लिंक पर क्लिक करना है.

उसे लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने इस भर्ती के लिए आवेदन करने का फॉर्म खुल जाएगा। इस फॉर्म में पूछी गई जानकारी को बिल्कुल सही-सही भरना है. इसके बाद उम्मीदवार अपने आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड कर दें.

अब उम्मीदवार अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करें। जिस भी उम्मीदवार के लिए जितना भी आवेदन शुल्क लागू होता है उसको इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान करना अनिवार्य है. अगर वह अपने आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करता है तो उसका फॉर्म पूर्ण नहीं माना जाएगा इसलिए आवेदन शुल्क का भुगतान करना अनिवार्य है.

अब आप अपने फार्म को फाइनल सबमिट कर सकते हैं. और अंतिम रूप से जमा किए गए फार्म का प्रिंट आउट भी निकलवा सकते हैं. इस तरह आप बड़ी आसानी से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने का लिंक नीचे दिया गया है.

महत्वपूर्ण लिंक

ऑनलाइन आवेदन के लिए:- यहां क्लिक करें
आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए:- यहां क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइट के लिए:- यहां क्लिक करें
नई जानकारीयो के लिए:- यहां क्लिक करें