Anganwadi Vacancy 2024, आंगनवाड़ी में बम्पर पदों पर नई भर्ती

Anganwadi Vacancy 2024: जो भी महिलाएं आंगनवाड़ी नई भर्ती 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रही थी. तो उन महिलाओं को बता दें कि आंगनबाड़ी भर्ती 2024 का अधिकारी नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. जो भी इच्छुक व योग्य महिला उसके लिए अपना आवेदन करना चाहती है तो वह अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम कर सकती हैं. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया हमने नीचे बता दी है. आपको बता दें कि इसके लिए ऑनलाइन आवेदन जल्द ही शुरू होने वाले हैं. जो भी महिला आवेदन करना चाहती है तो वह हमारे द्वारा दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

आज हम आपको इस लेख में आंगनवाड़ी नई भर्ती 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तार से बताने वाले हैं. जिसमें हम जानेंगे कि इस महिलाओं की चयन प्रक्रिया, आयु सीम, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क, इत्यादि किस प्रकार रखा गया है. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के अधिकारी नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना चाहता है तो वह नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकता है.

अगर आप लोग हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करना चाहते हैं तो वह भी ज्वाइन कर सकते हैं. हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करने का फायदा यह होगा कि आप लोगों को सबसे पहले किसी भी जानकारी का नोटिफिकेशन उपलब्ध करवाया जाएगा. व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करने का लिंक नीचे दिया गया है.

Anganwadi Vacancy 2024 Age Limit

आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है. इसके अलावा जो भी महिला में अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्त और विशेष रूप से विकलांग की श्रेणी के अंतर्गत आता है तो उनकी आयु सीमा में सरकार की तरफ से छूट दी जाएगी. और उन महिलाओं के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है. सभी महिलाओं की आयु सीमा की गणना अधिकारी की नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी.

Anganwadi Vacancy 2024 Educational Qualification

आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा आठवीं 10वीं या 12वीं पास की डिग्री होनी चाहिए. और वह महिला जहां से आवेदन कर रही है उसे वार्ड की स्थाई निवासी भी होनी चाहिए अगर आप लोग शैक्षणिक योग्यता या योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो एक बार अधिकारी नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें.

Anganwadi Vacancy 2024 Application fee

आंगनवाड़ी नई भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं को बता दें कि इसके लिए आपको किसी भी तरह का आवेदन शुल्क भुगतान नहीं करना होगा. यानी की बोर्ड की तरफ से ऑनलाइन आवेदन बिल्कुल फ्री रखे गए हैं.

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2024 का फॉर्म कैसे भरे?

अगर आप लोग भी आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसके लिए आवेदन ऑफ़लाइन माध्यम से किए जाएंगे. उसके लिए आपको आवेदन फार्म की आवश्यकता पड़ेगी.

आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है. वहां से इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आवेदन फार्म को डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट निकलवा लेना है. अब उम्मीदवार महिला इस फॉर्म में पूछी गई जानकारी को सही-सही भरें.

इसके बाद महिला उम्मीदवार को अपने आवश्यक दस्तावेजों को इस फार्म के साथ अटैच कर देना है. और अपने हस्ताक्षर और फोटो को इस फार्म पर चिपका देना है.

अब आपको नोटिफिकेशन में दिए गए पत्ते पर या नोटिफिकेशन में बताई गई ईमेल पर अपने आवेदन फार्म को भेज देना है. कुछ दिनों की जांच पड़ताल के बाद आपके पास नोटिस आ जाएगा. अगर किसी भी महिला का आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए चयन होता है तो उसको अपने ग्राम वार्ड की आंगनवाड़ी में लगा दिया जाएगा.

इस तरह आप बड़ी आसानी से आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के आवेदन फार्म को डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है.

Anganwadi Vacancy 2024 – Important Link

Apply Online – Click Here

Official Website – Click Here

More Update – Click Here