NVS Non Teaching Vacancy 2024, नवोदय स्कूल नॉन-टीचिंग स्टाफ के लिए बंफ़र भर्ती

NVS Non Teaching Vacancy 2024: नवोदय विद्यालय की तरफ से नॉन टीचिंग स्टाफ के पदों पर बंपर पदों पर नई भर्ती का अधिकारी नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जो भी इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इसके लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो वह अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकता है. आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए नवोदय विद्यालय समिति की तरफ से 1377 पद रखे गए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह भारती अलग-अलग पदों के लिए जारी की गई है. जिसमें असिस्टेंट एमटीएस, जीएसए व अन्य कई अन्य पदों को शामिल किया गया है.

आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जल्दी शुरू होने वाले हैं. इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकता है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि अप्रैल महीने के अंतिम सप्ताह तक रखी गई है. आज हम आपको इस लेख में इस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं. जिसमें आपको जानने के लिए मिलेगा कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया वेतनमान आवेदन शुल्क आयु सीमा शिक्षक की योग्यता इत्यादि किस प्रकार रखा गया है.

सभी उम्मीदवारों से निवेदन है कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें. इस भर्ती के अधिकारी नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है. और अगर आप लोग हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करना चाहते हैं तो उसका लिंक भी नीचे दे दिया गया है. हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल में आपको सभी प्रकार की जानकारियां नोटिफिकेशन के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाती हैं.

NVS Non Teaching Vacancy 2024 Important Dates

नवोदय विद्यालय समिति की तरफ से नॉन टीचिंग स्टाफ के पदों पर नई भर्ती का अधिकारी नोटिफिकेशन अधिकारी वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जल्द ही शुरू होने वाले हैं. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि जल्द ही बोर्ड द्वारा जारी कर दी जाएगी.

NVS Non Teaching Vacancy 2024 Application Fee

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार अगर एससी-एसटी और पीडब्ल्यूडी जाति वर्ग के अंतर्गत आता है तो उसे उम्मीदवार को ₹1500 का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा. और जो उम्मीदवार अन्य सभी जाति वर्ग के अंतर्गत आता है तो उसे उम्मीदवार को हजार रुपए का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा. अगर आप लोग आवेदन शुल्क से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ें.

NVS Non Teaching Vacancy 2024 Age Limit

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है तो उनको बता दें कि उनके लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है. उन सभी उम्मीदवार को बताते हैं कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की अभी सीमा अलग-अलग पदों के आधार पर निर्धारित की गई हैं. सभी उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना अधिकारी नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी. इसके अलावा जो भी उम्मीदवार आरक्षित वर्गों के अंतर्गत आते हैं तो उनकी आयु सीमा में विशेष छूट दी जाएगी.

NVS Non Teaching Vacancy 2024 Required Documents

  • 10वीं कक्षा की मार्कशीट
  • 12वीं की मार्कशीट
  • स्नातक की मार्कशीट
  • अभ्यर्थी का फोटो
  • अभ्यर्थी का सिग्नेचर
  • जाति प्रमाण पत्र
  • अभ्यर्थी का मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • आधार कार्ड
How to Apply NVS Non Teaching Vacancy 2024?

दोस्तों अगर आप लोग भी एनवीएस भर्ती 2024 के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसके लिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया हमने स्टेप बाय स्टेप नीचे बता दिए हैं. और इसके साथ ही आवेदन करने का लिंक भी नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है.

  1. सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  2. इसके बाद होम पेज पर इस भर्ती वाले लिंक पर क्लिक करें.
  3. अब आपकी स्क्रीन पर एक फॉर्म खुलेगा उसमें पूछी गई जानकारी को भरना है.
  4. इसके बाद अपने आवश्यक दस्तावेजों को इसके साथ अटैच कर दें.
  5. अब उम्मीदवार अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  6. अब आप लोग अपने इस फॉर्म को प्रिंट आउट करवा सकते हैं.
NVS Non Teaching Vacancy 2024 Important Link
NVS Non Teaching Vacancy 2024Apply Online
Official WebsiteClick Here
Home PageClick Here