BOB Peon Vacancy 2024, बैंक ऑफ़ बड़ौदा में निकली Peon भर्ती

BOB Peon Vacancy 2024: बैंक ऑफ़ बड़ोदा नई भर्ती 2024 का अधिकारी नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. जो भी उम्मीदवार बैंक ऑफ़ बड़ोदा नई भर्ती 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. तो उनको बताते हैं कि बैंक ऑफ़ बड़ोदा नई भर्ती 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. जो भी इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इसके लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो वह अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकता है. इसके लिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया और आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है.

आज हम आपको इस लेख में बैंक आफ बडौदा नई भर्ती 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं. आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल 2024 तक रखी गई है. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के अधिकारी नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना चाहता है तो वह नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकता है.

अगर आप लोग हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल से जुड़ना चाहते हैं तो उसका लिंक भी नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है. हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का फायदा यह होगा कि आप लोगों को किसी भी तरह की जानकारी नोटिफिकेशन के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी.

BOB Peon Vacancy 2024 Important Dates

बैंक ऑफ़ बड़ौदा की तरफ से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं. जो भी इच्छुक व योगी उम्मीदवार इसके लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो वह ऑनलाइन माध्यम से इसके लिए आवेदन कर सकता है. आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल 2024 तक रखी गई है. अगर आप लोग इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो 18 अप्रैल 2024 से पहले अपना फॉर्म सबमिट कर सकते हैं.

BOB Peon Vacancy 2024 Age Limit

आपको बता दें कि बैंक ऑफ़ बड़ोदा नई भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अभी सीमा अलग-अलग पदों के आधार पर निर्धारित की गई है. जो भी उम्मीदवार एफएलसी काउंसलर पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उनके लिए न्यूनतम आयु सीमा 22 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 64 वर्ष तक रखी गई है. और जो उम्मीदवार चौकीदार माली पद के लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो उनके लिए न्यूनतम आयु सीमा 22 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है. सभी उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना अधिकारी नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी. इसके अलावा जो भी उम्मीदवार आरक्षित वर्गों के अंतर्गत आते हैं तो उनकी अभी सीमा में विशेष छूट दी जाएगी.

BOB Peon Vacancy 2024 Educational Qualification

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. यह डिग्री एफएलसी काउंसलर पदों के लिए रखी गई है. और जो उम्मीदवार चौकीदार माली पदों के लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो उसे उम्मीदवार के पास पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता से संबंधित आप लोग अधिक जानकारी अधिकारी नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं.

BOB Peon Vacancy 2024 Selection Process
  1. लिखित परीक्षा
  2. दस्तावेज़ सत्यापन
  3. चिकित्सा परीक्षण
BOB Peon Vacancy 2024 Required Documents
  1. पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री
  2. ग्रेजुएशन की डिग्री
  3. अभ्यर्थी का फोटो
  4. अभ्यर्थी का सिग्नेचर
  5. जाति प्रमाण पत्र
  6. अभ्यर्थी का मोबाइल नंबर
  7. ईमेल आईडी
  8. आधार कार्ड

BOB Peon Vacancy 2024 आवेदन कैसे करें?

आपको बता दें कि बैंक ऑफ़ बड़ोदा नई भर्ती 2024 के लिए आवेदन ऑफ़लाइन माध्यम से भरे जाएंगे. उम्मीदवार को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके लिए आवेदन फार्म को डाउनलोड करना होगा. इसके बाद उसे फॉर्म में पूछी गई जानकारी को सही-सही भरना है.

अब उम्मीदवार अपने आवश्यक दस्तावेजों को इस फार्म के साथ अटैच कर दें. इसके बाद आपको नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर इस फॉर्म को भिजवा देना है. कुछ दिनों की प्रक्रिया के बाद अगर आपका चयन होता है तो आपको मोबाइल कॉल करके बुला लिया जाएगा. इस तरह से आप बड़ी आसानी से इसके लिए अपना आवेदन ऑफ़लाइन माध्यम से कर सकते हैं.

BOB Peon Vacancy 2024 – Important Links
Apply OnlineClick Here
Official WebsiteClick Here
More updateClick Here