MP Board 10th 12th Result 2024: एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट हुआ जारी

MP Board 10th 12th Result 2024: मध्य प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं. उसके बाद से उम्मीदवारों को मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. उन सभी 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को बता दें कि मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड की तरफ से रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. जो भी विद्यार्थी इस रिजल्ट को ऑनलाइन माध्यम से देखना चाहता है तो वह हमारे द्वारा दिए गए लिंक के माध्यम से आसानी से इस रिजल्ट को चेक कर सकता है.

आज हमने इस लेख में MP Board 10th 12th Result 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताया है. अगर आप लोग भी इस रिजल्ट को चेक करना चाहते हैं तो आप लोगों को बता दें कि रिजल्ट को देखने की पूरी प्रक्रिया हमने स्टेप बाय स्टेप नीचे समझा दी है. और इस रिजल्ट को देखने का डायरेक्ट लिंक भी नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है.

MP Board 10th 12th Result 2024

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. जो भी उम्मीदवारी रिजल्ट को चेक करना चाहता है तो वह आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकता है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं अभी तक पूरी तरह से जांच नहीं की गई है. इसलिए सभी उम्मीदवारों से निवेदन है कि कम से कम 1 महीने तक इस रिजल्ट का वेट करें. उसके बाद ही आप अपने रिजल्ट को ऑनलाइन माध्यम से चेक कर सकते हैं.

आपको बता दें कि मार्च के अंतिम सप्ताह तक इस रिजल्ट को जारी होने की उम्मीद थी. लेकिन नमी और अन्य क्लासों की वार्षिक परीक्षाएं भी शुरू हो चुकी हैं. तो इसी बीच शिक्षकों को उनकी ड्यूटी पर लगा दिया गया है. जिसके कारण वह शिक्षक 10वीं और 12वीं परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं को जांच नहीं पा रहे हैं.

आधिकारिक सूत्रों से पता चला है कि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा. अगर आप लोग इस सूचना को सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं. जैसे ही बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी होगा सबसे पहले हम आपके वहां पर सूचित कर देंगे. टेलीग्राम और व्हाट्सएप जॉइन करने का लिंक नीचे दिया गया है.

Join WhatsApp GroupClick Here
Join Telegram ChannelClick Here

MP बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं की परीक्षा/MP Board 10th 12th Result 2024

आपको बताते हैं कि मध्य प्रदेश राज्य में बोर्ड की परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं. जैसा कि आप सभी को पता है कि कक्षा दसवीं की परीक्षाएं 5 फरवरी 2024 से लेकर 28 फरवरी 2024 के मध्य आयोजित करवाई गई थी. इस परीक्षा में लगभग 10 लाख से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया था. अब वह सभी छात्र इसके रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

और वहीं दूसरी तरफ कक्षा 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं 6 फरवरी 2024 से लेकर 5 मार्च 2024 तक अर्जित करवाई गई थी. इस परीक्षा के अंदर लगभग 8 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने भाग लिया था. इसके बाद से ही उम्मीदवार इसके परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश के 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को बता दें कि उनका परिणाम बोर्ड द्वारा आने वाले 1 महीने के भीतर ही जारी कर दिया जाएगा. तब तक आप लोगों को इस रिजल्ट का इंतजार करना होगा. रिजल्ट जारी होता ही सबसे पहले सूचना हमारी वेबसाइट से दी जाएगी.

MP Board 10th 12th Result 2024 कैसे चेक करें?

दोस्तों अगर आप लोग भी MP Board 10th 12th Result 2024 को ऑनलाइन माध्यम से चेक करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इस रिजल्ट को देखने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवाया गया है. उम्मीदवार सबसे पहले हमारे द्वारा हमारे द्वारा दिए गए लिंक पर क्लिक करें. उसे लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया डैशबोर्ड खुल जाएगा. उसमें आपको रोल नंबर और अपनी डेट ऑफ बर्थ डालनी है. अपने रोल नंबर और जन्म दिनांक डालने के बाद का सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें. अब आपके सामने आपका रिजल्ट खुल जाएगा.

MP Board 10th 12th Result 2024 – Important Link
MP Board 10th 12th Result 2024Click Here
Official WebsiteClick Here
Home PageClick Here