Panchayati Raj Vacancy 2024: पंचायती राज विभाग में बंपर पदों पर नई भर्ती

Panchayati Raj Vacancy 2024: पंचायती राज नई भर्ती 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन अधिकारी वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. जो भी इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो वह अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकता है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 फरवरी 2024 से शुरू कर दिए जाएंगे. आपको बता दें कि 6652 पदों पर भारती का अधिकारी नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी हमारे लेख से प्राप्त कर सकते हैं.

आज हम आपको इस लेख में पंचायती राज नई भर्ती 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं जिसमें हम जानेंगे कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया वेतनमान आवेदन शुल्क आयु सीमा इत्यादि किस प्रकार रखी गई है.. इस भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.

Panchayati Raj Vacancy 2024 नोटिफिकेशन

पंचायती राज विभाग नई भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन बोर्ड द्वारा जल्द ही शुरू कर दिए जाएंगे. जैसे ही ऑनलाइन आवेदन करने की सूचना हम तक पहुंचेगी. हम सबसे पहले आपको नोटिफिकेशन के माध्यम से उपलब्ध करवा देंगे. अगर आप लोग इसकी सूचना सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं. वहां पर हम आपको सबसे पहले व्हाट्सएप नोटिफिकेशन के माध्यम से उपलब्ध करवा देंगे.

Join WhatsApp GroupClick Here
Join Telegram ChannelClick Here

Panchayati Raj Vacancy 2024 Age Limits

जो भी उम्मीदवार पंचायती राज विभाग नई भर्ती 2024 के लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो उसकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी. इसके अलावा जो भी उम्मीदवार आरक्षित वर्गों के अंतर्गत आते हैं तो उनकी आयु सीमा में विशेष छूट दी जाएगी.

Panchayati Raj Vacancy 2024 Educational Qualifications

पंचायती राज नई भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं पास तक की डिग्री होनी चाहिए. अगर किसी उम्मीदवार के पास स्नातक की डिग्री है और उसके साथ 12वीं की डिग्री है तो वह भी इस भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकता है. शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी आप लोग आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकता है.

Panchayati Raj Vacancy 2024 Selection Process

  • लिखित परीक्षा
  • दस्तावेज वेरीफिकेशन
  • मेरिट लिस्ट के आधार

Panchayati Raj Vacancy 2024 Important Documents

  • 10वीं की मार्कशीट
  • 12वीं की मार्कशीट
  • ग्रेजुएशन की मार्कशीट
  • अभ्यर्थी का फोटो
  • अभ्यर्थी का सिग्नेचर
  • जाति प्रमाण पत्र
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • आधार कार्ड

How to Apply Panchayati Raj Vacancy 2024?

अगर आप लोग भी पंचायती राज नई भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया हम नीचे बता दी हैं. और इसके साथ ही आवेदन करने का लिंक भी नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है.

  1. उम्मीदवार सबसे पहले पंचायती राज विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  2. इसके बाद होम पेज पर रिक्वायरमेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.
  3. अब आपके सामने पंचायती राज विभाग नई भर्ती 2024 का लिंक दिखाई देगा.
  4. आप लोगों को उसे लिंक पर क्लिक करना है.
  5. अब आपके सामने इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का फॉर्म खुल जाएगा.
  6. इस फॉर्म में पूछी गई जानकारी को सही से भरना है.
  7. अब अपने आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड कर दें.
  8. उम्मीदवार इस फॉर्म को फाइनल सबमिट कर सकता है.
  9. अंतिम रूप से जमा किए गए फार्म का एक प्रिंट आउट निकलवा लें.
Panchayati Raj Vacancy 2024 – Important Link
Apply OnlineClick Here
Official WebsiteClick Here
More UpdateClick Here