Rajasthan Budget 2024: RSMSSB में नई भर्तियां से संबंधित नोटिस जारी

Rajasthan Budget 2024 Vacancy:राजस्थान मंत्रिस्तरीय और अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB ) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पटवारी, जूनियर इंजीनियर, एलडीसी और कई अन्य पदों के लिए भर्तियां जारी की हैं। RSMSSB भर्ती अधिसूचना में विभिन्न पदों के लिए भर्तियां की घोषणा की गई है। जो उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी 2024 पात्रता को पूरा करते हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस आर्टिकल में, कृषि पर्यवेक्षक, कंप्यूटर, एएनएम/जीएनएम, कनिष्ठ लेखाकार और तहसील राजस्व लेखाकार जैसे विभिन्न पदों के लिए RSMSSB भर्तियां को शामिल किया गया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उसके लिए RSMSSB नोटिस को ध्यान से देखें।

Rajasthan Budget 2024 Vacancy

राजस्थान में भजनलाल सरकार ने अपने पहले बजट में 70,000 नए युवाओं को रोजगार देने की घोषणा की. वित्त मंत्री दीया कुमारी ने अपने बजट भाषण में कहा कि युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए 70,000 सरकारी पदों पर भर्तियां की जाएंगी और राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) और राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB ) इसमें मदद करेंगे। इसके अलावा प्रत्येक जिले में रोजगार मेले और कौशल विकास कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे ताकि युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकें।

दीया कुमारी ने अपना पहला बजट पेश करते हुए कहा, ”पहली से आठवीं कक्षा तक के सभी आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों और नौवीं से बारहवीं कक्षा तक की छात्राओं को 1,000 रुपये प्रति वर्ष प्रदान किए जाएंगे। इस सुधार से लगभग 70 लाख छात्रों को फायदा होगा।” निम्न आय वर्ग और सीमांत किसानों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाएगी।

ऐसे चेक करे RSMSSB Vacancy 2024 Notice

  • राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB ) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट के “News Notifications” पर जाएँ
  • आप जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उसके लिए RSMSSB भर्ती 2024 Notifications पर क्लिक करें
  • इसके बाद “डाउनलोड” लिंक पर क्लिक करें
  • जैसे ही आप Notifications ओपन करेंगे, गैर-अनुसूचित और अनुसूचित क्षेत्रों के लिए आरएसएमएसएसबी भर्ती दिख जाएगा।